Header Ads Widget

घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2024 (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए)

 घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए:

घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, यह सबल सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में चल रहा है। क्योंकि आज के समय में स्मार्टफोन सभी के पास है। 

क्या आपने कभी सोचा है कि घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, जी हा यह बिलकुल सच है आप हर महीने अपने मोबाइल से घर बैठे महीने का 100000 तक कमा सकते है। 

आज में आपको बताऊंगा की फ्री में मोबाइल से पैसे कैसे कमाए है तो चलिए अब हम आगे बढ़ते है और जानते है की मोबाइल से पैसे कैसे कमाए। 


मोबाइल से पैसे कमाने के जरूरी चीजें:

क्या आप मोबाइल से पैसे कमाना चाहता है अगर हां तो आपको कुछ चीज की जरूरत पड़ेगी, हालाकि यह चीज सभी के पास होती है, लेकिन फिर भी में आपको बताना चाहूंगा , ताकि आपको मोबाइल से पैसे कमाने में कोई समस्या न आए। 

  • आपके पास एक Android फोन होना चाहिए, जिसमे कम से कम 3 GB+Ram होनी चाहिए। 
  • एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। आपके पास अच्छे कनेक्शन बाली Jio, Airtel, Vodaphone की Sim होनी चाहिए। 
  • आपके मोबाइल फोन में Paytm, Phone Pay, UPI Address, एवं एक पर्सनल बैंक अकाउंट होना चाहिए। 
  • इसके अलावा आपके पास एक ID Proof जैसे आधार कार्ड या Pan Card.



देखा जाए तो आज के समय में पूरी दुनिया एक मोबाइल में आ गई है, क्योंकि आज मोबाइल से सभी तरह के काम कर सकते है जैसे Bessinus, ऑर्डर, पढ़ाई, आदि। इन्ही में से एक है मोबाइल से पैसा कमाना। 

आप मोबाइल से बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते हो जैसे, रिसेलिंग, ई - कॉमर्स, यूट्यूब, ब्लॉगिंग, capcha Refil, typing, Apps, टास्क ऐप, सोशल मीडिया। 

जो लोग सच में मोबाइल से पैसे कमाना चाहता है यह आर्टिकल केवल उनके लिए है, क्योंकि इस आर्टिकल में मेने मोबाइल से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके बताए है। 

घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए:

1. Foan App मोबाईल से पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है क्योंकि यह एक फोटो खरीदने वाला ऐप है अगर आपकी kritivity बहुत अच्छी है और आप बहुत ही अच्छी फोटो ले सकते है तो यह ऐप आपके बहुत काम की है

इसके लिए केवल आपको एक मोबाइल की आवश्यकता होगी जिससे आप यूनिक तरीके से फोटो ले सके उसके बाद आप us फोटो को थोड़ा edit करके Foan ऐप पर अपलोड कर दीजिए, अगर किसी को आपका फोटो पसंद आता है तो वो आपको इसकी अच्छी कीमत दे सकता है

2. Qureka
3. Winzo
4. Big Cash
5. MPL
6. Dream 11
7. Fantasy
8. Pawns
9. YouTube
10. Blogger



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ